Dosti Shayari in Hindi ( दोस्ती शायरी हिन्दी में)

120 + Dosti Shayari in Hindi (बहुत ही बेहतरीन दोस्ती शायरी हिन्दी में)

 नमस्कार प्रिय मित्रों, आशा है कि आप सब ठीक होंगे। यहां हमने आप सभी के लिए हिंदी में विभिन्न प्रकार की बेहतरीन अनोखी दोस्ती शायरी एकत्र की है। आप इन शायरी या कोट्स को अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं और अपने दोस्तों को खुश महसूस करा सकते हैं,

हमारे जीवन में, दोस्ती सबसे खूबसूरत रिश्ता है, हिंदी में सभी दोस्ती शायरी पढ़ें और आप अपने दोस्तों के प्रति अपनी भावनाओं और भावनाओं को साझा कर सकते हैं। दोस्तों के प्रति अपना प्यार और स्नेह व्यक्त करने का यह सबसे अच्छा समय है। इसके अलावा, आप विभिन्न श्रेणियों की शायरी जैसे, लव शायरी, दिल टूटी शायरी, पति और पत्नी शायरी, जन्मदिन की शुभकामनाएं शायरी, प्रेरक उद्धरण, मनोवृत्ति शायरी, व्हाट्सएप स्थिति और प्रेरणा उद्धरण क्रमशः देख सकते हैं। अगर आप अंग्रेजी या हिंदी में दोस्ती शायरी ढूंढ रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। आप इस अद्भुत Friendship शायरी को हिंदी में अपने दोस्तों को शेयर करके अपने दोस्तों को प्रभावित कर सकते हैं। आशा है कि आप इसे पसंद करेंगे, अपनी दोस्ती को प्यार में अमर रखें।

Dosti Shayari in Hindi (दोस्ती शायरी हिन्दी में)

Dosti Shayari in Hindi

हर रंग और गम कि दावा है दोस्ती, कुछ कहीं अनकही बातों की राजा है दोस्ती। कमी हैं दुनियां मेरी पूजने वालों की बरना तो इस जमीन पर खुदा है दोस्ती।

दिन कि सुरूवत हंसते हंसते मिले हमेशा खिलते खिलते, दोस्ती के किनारे चलते चलते यही दुआ करते करते सलाम नमस्ते।

 


दोस्ती एक साहिल है, तूफान है ओरो के लिए दोस्ती एक ख्वाहिश है आप जैसे दोस्तों को पाने के लिऐ।

Dosti Shayari in Hindi

 

दिलकों दिल से चुराया अपने दूर होते हुवे अपना बनाया अपने कभी भूल नहीं पाएंगे आपको क्योंकि दोस्ती करना सिखाया ही है अपने ।

लफ्ज आप दो गीत हम बनायेंगे रास्ता आप बनो मंजिल हम पाएंगे खुशी आप दो हंसी हम बनायेंगे सच्चे दोस्त आप बनो दोस्ती हम निभायेंगे।

दोस्ती न हो लहरों की तरह जो साहिल पर लौटे ही खत्म हो जाए और दोस्त ना हों उस कस्ती की तरह जो बीच मझदार में दागा दे जाए।


Dosti Shayari in Hindi

दोस्ती नाम है सुख दुख की कहानी का, दोस्ती राज है सदा मुस्कुराने का, यह कोई पल भर की पहचान नहीं दोस्ती साथ है , उम्र भर निभाने का।

दोस्ती सच्ची हो तो रंग लाती है दोस्ती पुरानी हो  तो याद आती है दोस्ती नादान हो तो टूट जाती है , अगर दोस्ती हमारी जैसी हो तो इतनी बनाती है।

निशाने पे जो लग जाए उसे कहते है तीर, दिल में जो उतार जाए उसे कहते है तस्वीर, आप जैसे दोस्तों का साथ मिल जाए उसे कहते है , तकदीर।

Dosti Shayari in Hindi

यादों के इस भवर में एक पल मेरा हो फुलों की इस चमन में , एक चमन मेरा हो या खुदा कर रहमत इतनी , के मेरा दोस्त याद करे दोस्तों को तो एक नाम मेरा हो।

लोग कहते है की इतनी दोस्ती मात करो, के दोस्ती दिल पर सवार हो जाए , हम कहते है दोस्ती इतनी करो के दुश्मन को भी तुमसे प्यार हो जाए।

दोस्ती ऐसी करो की धड़कन में बस जाए, सांस भी लो तो खुशबू उसकी आए , दोस्ती का नशा आंखों में छाए, बात कोई भी करो पर नाम उसी का आए।
Dosti Shayari in Hindi


Request है तुमसे,refuse मात करना, 
Friendship के बल्ब को defuse मात करना, हम दोस्तों है , तुम्हारे confuse मात करना, मेरी जगह किसी और को choose मात करना।

दोस्ती गुनाह है तो होने ना देना, दोस्ती खुदा है तो खोने ना देना करते हो दोस्ती जब किसी से तो कभी रोने ना देना।

नजर मिलाके हमसे नजर चुरा मात लेना, दोस्ती बनाके हमको दुश्मन बना मात देना माना की हम दूर है , आपसे इसी बात को बहाना बनाकर हमको भुला मात देना।
Dosti Shayari in Hindi


दोस्ती गजल हैं गुनगुनाने के लिए दोस्ती नगमा हैं सुनने के लिए, यह वो जज्बा है , जो सबको मिलता नही क्योंकि हौसला चाहिए दोस्ती निभाने के लिए।

अपनी वो मुलाकाते कुछ अधूरी सी लगी पास हो के भी थोड़ी दूरी सी लगी , होठों पे हंसी आंखों पे मजबूरी सी लगी जिंदगी में पहली बार किसी की दोस्ती इतनी जरूरी सी लगी।

तुम न मानो यह हकीकत है दोस्ती इंसान की जरूरत है , किसी दिन आओ महफिल में जन जाओगे जिंदगी कितनी खूबसूरत है।
Dosti Shayari in Hindi


दोस्ती करो तो धोका मात देना दोस्तों को आंसु का तोहफा मात देना दिल से रोए कोई तुम्हे याद करके ऐसा किसीको मौका मत देना।

दोस्ती दिल है , दिमाग नही । दोस्ती सोच है , आवाज नही। कोई आंखों से नही देख सकता दोस्ती के जज्बे को, क्योंकि दोस्ती एहसास है, अंदाज नही।

कुछ रिश्ते अनजाने में हो जाते है, पहले दिल फिर जिंदगी से जुड़ जाते है। कहते है उस दौर को दोस्ती जिसमे दिल से दिल न जाने कब जुड़ जाते है।
Dosti Shayari in Hindi


तकदीर ने चाहा तकदीर ने बताया, तकदीर ने तुमको हमसे मिलाया खुशनसीब थे हम या वो पल, जब तुमसे अनमोल दोस्ती इस जिंदगी में आया।

तुम मिलो ना मिलो कोई गम नही , sms करो यह मिलने से कम नहीं , दोस्ती में धोका दे वो हम है । हमारी दोस्ती भी बंटी और बबली से कम नहीं।

दोस्ती कहो तो एक लफ्ज , मानो तो बंदगी सोचो तो गहरा सागर, डुबो तो जिंदगी करो तो आसान, निभाओ तो मुश्किल, बिखरे तो सारा ज़माना सिमटे तो सिर्फ तुम।
Dosti Shayari in Hindi


सबने कहा दोस्ती एक दर्द है , हमने कहा दर्द काबुल है, सबने कहा इस दर्द के साथ जी नही पाओगे, हमने कहा तेरी दोस्ती के साथ मरना काबुल है।

जो पल पल चलती रहे जिंदगी है, जो हर पल जलती रहे रोशनी है , जो पल पल खिलती रहे मोहब्बत है, जो किसी पल साथ न छोड़े वो दोस्ती है।

हम दोस्तों को भूलते नही है, मगर यह बात जताते नही है। दोस्तों को हमेशा याद करते है, हम भूलने के लिए दोस्त बनाते नही है।
Dosti Shayari in Hindi


हर दुआ कबूल नही होती, हर आरजू पूरी नही होती। जिनके दिल में आप जैसे दोस्त रहते है, उनके लिए धड़कन भी जरूरी नहीं होती।

फुलों से खुबसूरत कोई नही, सागर से गहरा कोई नही ।अब आपकी क्या तारीफ करू दोस्त में आप जैसा अच्छा कोई नही।

जैसे दिन रात हुए करते है, वैसे ही कुछ लोग खास हुआ करते है, हमसे बेहतर तुमसे कौन जानता होगा, तुम जैसे दोस्त सौगात हुआ करते हैं।
Dosti Shayari in Hindi

आकाश के तारों में खोया है जहां सारा। लगता है प्यारा एक एक तारा , उन तारों में सबसे प्यारा है एक सितारा , जो इस वक्त पढ़ रहा है sms हमारा।

हंसना किसी को गवारा नहीं होता, है मुसाफिर जिंदगी का सहारा नही होता। मिलते है जिंदगी में बहुत लोग पर आप जैसा प्यारा नही होता।

आपके Miss Call भी क्या बात है, आपके sms bhi दिन रात है। कभी कभी फोन भी किया करो , सुना है आपके आवाज में भी खास बात है।
Dosti Shayari in Hindi


ईद के दिन आप खड़ी ना होना छत पर, कहीं लोग रोजा ना छोड़ दे आपको चांद समझ कर।

उम्मीद ऐसी हो जो जीने को मजबूर करे, राह ऐसी हों जो चलने को मजबूर करे, महेक तुम ना हो कभी अपनी दोस्ती की, दोस्ती ऐसी हो जी मिलने को मजबूर करे।

प्यार करने वालों की किस्मत खराब होती है, है वक्त इंतहा की घड़ी साथ होती है, वक्त मिले तो रिश्तों की किताब खोल के देख लेना, दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती है।
Dosti Shayari in Hindi


हर जिंदगी को एक किनारा चाहिए, हर शख्स को एक सहारा चाहिए। जिंदगी काट सके हंसते हंसते इसीलिए दोस्त तुम सा एक प्यारा चाहिए।

वादा ना करो अगर तुम निभा ना सको चाहो ना उसे जिसे तुम पा ना सको, दोस्त तो दुनिया में बहुत होते है , फिर एक खास रखो जिसके सिवा तुम मुस्कुराना ना सको।

ए कलम जरा रुक रुक के चल, क्या हसीन मुकाम आया है। थोड़ी देर तहर्ज तेरी नोक के नीचे मेरे दोस्त का नाम आया है।
Dosti Shayari in Hindi


आपकी दोस्ती हमे क्या मिली, हमे जमीन पे जन्नत जमीन पे जन्नत मिल गई । शुक्र है खुदा का आए दोस्त, तेरी दोस्ती हमने मन्नत में मिल गई।

दिल में तुम्हारे अपनी कमी छोड़ जायेंगे, आंखों में इंतजार की लकीर छोड़ जायेंगे, याद रखना ढूंढते रहोगे हमे, दोस्ती की ऐसी कहानी छोड़ जायेंगे।

एक अदा उसकी दिल लुभाने की, इक अदा उसकी नई उम्मीद जागने की ।एक चेहरा उसका चांद के जैसा और एक ज़िद हमारी उस चांद को दोस्त बनाने की।
Dosti Shayari in Hindi


ए चांद तू चमक चाहे न चमक , हमें कोई भी गम नही। क्यों की ये sms पढ़नेवाला ek चांद है , जिसकी चमक तुझ से कम नहीं।

उनकी जहां से निराली है अदा, अंदाज उनके हैं , यारों सबसे जुड़ा। खफा हो जाएं तो कातिल से कम नहीं, मेहरबान हों जाएं तो लगती है खुदा।

तुम बहुत खुबसूरत हो, तुमसे भी खुबसूरत अंदाज तुम्हारा । लोग कहते है चांद का टुकड़ा हो तुम , कहते चांद टुकड़ा है तुम्हारा।
Dosti Shayari in Hindi

सब कहते है अच्छे लोग मर कर सितारे बन जाते है मगर हम कहते है, अच्छे सितारे टूट कर आप जैसे दोस्ती बन जाते है।

आज के बाद मुझे Call मात करना Sms मात करना बात भीं मत करना मिलने की कोशिश तो बिलकुल मात करना, क्योंकि की डॉक्टर ने मुझे sweet चीजों से दूर रहने को कहा है।

Request है तुमसे, refuse मत करना, Friendship के बल्ब को defuse मत करना, हम दोस्त है तुम्हारे Confuse मत करना, मेरी जगह किसी और को choose मत करना।
Dosti Shayari in Hindi


I have nothing to give you in this lonely world it only my life time दोस्ती चलेगा ना।

बहुत से लोग आपके जीवन में आएंगे और जाएंगे, लेकिन केवल सच्चे दोस्त ही आपके दिल में पदचिन्ह छोड़ेंगे।

मेरे आगे मत चलो, मैं पीछे न चलूँ। बस मेरे साथ चलो और मेरे दोस्त बनो।

सच्ची दोस्ती एक अच्छे स्वास्थ्य की तरह होती है, इसका मूल्य शायद ही कभी पता चलता है जब तक कि यह खो न जाए।
Dosti Shayari in Hindi

एक सच्चा दोस्त दस हजार रिश्तेदारों के बराबर होता है।

मेरा मित्र वह है जो मुझे अकेले में मेरी गलतियाँ बताएगा।

समानता की शर्तों के अलावा आप किसी और शर्त पर दोस्त नहीं हो सकते।

चूँकि दोस्त के रूप में कुछ भी इतना अच्छा नहीं है, उन्हें बनाने का मौका कभी न चूकें।

अगर कोई मुझसे पूछे कि मेरे दोस्त से क्या मतलब है, तो मैं आपके बगल में बैठूंगा, आपको अपने करीब खींचूंगा, अपनी बाहों को अपने चारों ओर रखूंगा और गर्व से कहूंगा, यह दोस्त है।
Dosti Shayari in Hindi


U & FR-ENDSHIP के बिना H-M & T-M अधूरा 'I' के बिना कभी पूरा नहीं होगा इसलिए .... 'U' और 'I' को हमेशा के लिए रहना होगा, अगर आप HUM और TUM को दोस्त बनाना चाहते हैं।

ज़िन्दगी में मिलते तो बहुत हैं, पर दोस्त बना लेते हैं वो चंद, कुछ तो ज़िंदगी को इस कदर छूते हैं, कि उनकी गैरमौजूदगी में भी उनकी मौजूदगी का एहसास होता है।

दोस्त क्या है? जो आपके लिए देखता है, आपको प्रेरित करता है, आपके साथ हंसता है, आपको समझता है, आपका मार्गदर्शन करता है और आपके साथ चलता है, वही 'आप' है।
Dosti Shayari in Hindi


मुझे लाखों दोस्त बनाना कोई चमत्कार नहीं है, चमत्कार एक ऐसा दोस्त बनाना है जो एक लाख के खिलाफ आपके साथ खड़ा हो।

सबसे पहले दोस्त मत बनाओ, अगर बने हो तो उनके करीब मत जाओ। अगर चले गए, तो उन्हें प्यार मत करो। अगर प्यार किया है तो उन्हें मत छोड़ो।

मैं तुमसे एक अजनबी के रूप में मिला था, मैंने तुम्हें अपने दोस्त के रूप में देखा था। मुझे उम्मीद है कि यह दोस्ती कभी खत्म नहीं होगी।

मित्र चुनने में धीमे रहिए, लेकिन उसे बदलने में धीमे रहिए।
Dosti Shayari in Hindi

जब आप हमारे सभी दोस्तों की गिनती कर रहे हैं, सबसे पुराना, सबसे अच्छा और नया मैं आपके साथ खड़ा होना चाहता हूं और दो छोटे शब्द कहना चाहता हूं
"मैं भी।

एक दोस्त आपके पास सबसे अच्छी चीजों में से एक है, और सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो आप मेरे दोस्त हो सकते हैं।

नए दोस्त बनाओ, लेकिन पुराने को रखो, एक चांदी है, दूसरा सोना है।
Dosti Shayari in Hindi


खुदा ने जब हमको दोस्ती दी तो उसने नेक बनने की कोशिश की लेकिन जब तुम मिले तो मेरे हिस्से से ज्यादा मिला।

हम हर रोज कुछ न कुछ खोते और पाते हैं, लेकिन एक बात पर विश्वास करें, आप मुझे कभी नहीं खोएंगे। हमेशा एक दोस्त के रूप में रहेंगे।

जैसे गुलाब को पानी की जरूरत होती है, वैसे ही मौसम को बदलाव की जरूरत होती है। जैसे कवि को कविता चाहिए। मुझे जीवन के अंत तक आप जैसा सच्चा मित्र चाहिए।
Dosti Shayari in Hindi


अकेले मैं केवल कह सकता हूं लेकिन साथ में हम अकेले चिल्ला सकते हैं। मैं केवल मुस्कुरा सकता हूं लेकिन साथ में हम अकेले हंस सकते हैं, मैं केवल जी सकता हूं लेकिन साथ में हम जश्न मना सकते हैं।

एक दोस्त वह होता है जो आपके दिल के गीत को जानता है और जब आप उसे भूल जाते हैं तो उसे आपके लिए गा सकते हैं।

मैंने आपके लिए अपने दिल में एक भावनात्मक बैंक खाता खोला है, इसमें अपनी दोस्ती जमा करें, यह सुनिश्चित करेगा कि जब तक मैं जीवित हूं, आपको ब्याज मिलता रहे।
Dosti Shayari in Hindi


आपकी दोस्ती मेरे लिए एक ब्लैंक चेक है, यह एसेट है न कि देनदारी, हमेशा क्रेडिट नहीं डेबिट, हमेशा प्रॉफिट है न कि लॉस, और मुझे उम्मीद है कि यह कभी बाउंस नहीं होगा।

जब मैं दर्द में होता हूं तो मेरा दोस्त मेरी दवा बन जाता है, जब मैं दूर होता हूं तो मेरा पत्र, जब मैं उदास होता हूं तो मेरी मुस्कान, जब मैं रोता हूं तो मेरा रूमाल, जब मैं मरता हूं तो मेरा जीवन।

एक दोस्त एक धक्का है जब आप रुक गए हैं, एक चैट जब आप अकेले हैं, एक गाइड जब आप खोज रहे हैं, एक मुस्कान जब आप उदास होते हैं, एक गीत जब आप खुश होते हैं।
Dosti Shayari in Hindi


फूलों को धूप की जरूरत है, बैंगनी को ओस की जरूरत है, स्वर्ग के सभी कोणों को पता है कि मुझे तुम्हारे जैसा दोस्त चाहिए।

एक रेखा की कोई सीमा नहीं होती जब तक कि आप उसका अंत नहीं करते। आशा है कि हमारी दोस्ती एक ऐसी रेखा है जो हमेशा के लिए चलती है।

एक अच्छा दोस्त एक कंप्यूटर की तरह होता है, वह आपके जीवन में "प्रवेश" करता है, "आपको" अपने दिल में "बचाता है" आपकी समस्याओं को "बदलता" है, आपको भी अवसर देता है और आपको उसकी स्मृति से कभी नहीं हटाता है।
Dosti Shayari in Hindi

अगर मैं अक्षरों को फिर से व्यवस्थित कर सकता हूं तो मैं "यू" और "आई" को एक साथ रखूंगा, प्रिय मित्र।

मित्र के समान कोई शब्द सुंदर नहीं है, कोई मित्र उतना अद्भुत नहीं है। जैसा कि आप। एक दोस्त तब मीठा होता है जब वह नया होता है जब वह सच्चा होता है, तो वह सबसे मीठा होता है, मेरे प्रिय मित्र।

मैं एक पुलिस वाला हूं और आप जो हैं उसके लिए गिरफ्तार हैं। आप जैसे हैं, वैसे ही मधुर और प्रेमपूर्ण होना अवैध है। इसलिए, मैं एतदद्वारा आपको मेरे आजीवन मित्र बनने की सजा देता हूं, मामला समाप्त हो गया।
Dosti Shayari in Hindi


गुलाब लाल हैं, बैंगनी नीले हैं, मुझे पता है कि एसएमएस मीठा था लेकिन आपके जितना मीठा नहीं था।

एक टूटे हुए सितारे ने मुझे एक मिलियन डॉलर या एक महान दोस्त चुनने के लिए मुझे चुनने के लिए कहा, जैसा कि मैं हूं, एक मिलियन डॉलर चुनें क्योंकि, मेरे पास पहले से ही आप हैं।

अगर मैं नरक में हूं और आप स्वर्ग में, मैं हमेशा ऊपर देखता हूं और आप पर गर्व करता हूं। लेकिन अगर मैं स्वर्ग में होता, और तुम नरक में, तो मैं भगवान से विनती करता हूं कि मुझे नीचे भेजो क्योंकि तुम्हारे बिना स्वर्ग नहीं होगा।
Dosti Shayari in Hindi


भगवान ने सूरज बनाया, उसने आकाश बनाया, उसने पेड़ों और पक्षियों को बनाया, वह उड़ता है, भगवान ने रोशनी बनाई, उसने रात में चमकने वाले सितारों को बनाया। भगवान ने बारिश बनाई, उसने ओस बनाई और उसने "तुम" जैसे कुछ खास बनाए।

अपने हाथों में दस गुलाब के फूल लेकर आईने के सामने खड़े हो जाएं, आपको ग्यारह गुलाब दिखाई देंगे और उनके बीच दुनिया का सबसे खूबसूरत गुलाब आप हैं।

आप सोने के दिल के साथ एक आधार हैं, आप मेरे लिए कितना मायने रखते हैं, यह कभी नहीं बताया जा सकता। आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जिसके बारे में बात की जानी चाहिए। बहुत अच्छे और सच्चे, लाखों में एक, वह आप हैं।
Dosti Shayari in Hindi


  उदास होने पर भी कभी मत भोंकना क्योंकि तुम उदास हो क्योंकि तुम नहीं जानते कि कौन तुम्हारी मुस्कान से प्यार कर रहा है मेरे प्यारे दोस्त।

अच्छे लोग हमारी यादों का सबसे अच्छा हिस्सा हैं जो समय कभी नहीं मिटा सकता है और जब मुझे आप जैसे लोगों का आशीर्वाद मिलता है, तो मेरी यादें हमेशा संजोने लायक होती हैं।

मैंने आसमान में कोण देखे हैं, मैंने जुलाई में बर्फबारी देखी है। मैंने ऐसी चीज़ें देखी हैं जिन्हें आप केवल देखने की कल्पना करते हैं लेकिन मैंने आपसे ज्यादा मीठा कुछ नहीं देखा।
Dosti Shayari in Hindi


अच्छे लोग हवा की तरह होते हैं आप कभी नहीं जान सकते कि उनके दिल में क्या है आप केवल उनकी उपस्थिति महसूस कर सकते हैं और ईमानदारी उन्हें खोजने के लिए यहां-वहां न देखें, आईने में देखें।

बस भाड़ में जाओ.....
     यू ... यू ... यू ... यू
क्योंकि केवल तुम ही अपनी मधुरता से नर्क को स्वर्ग में बदल सकते हो, प्रिय मित्र।

कल रात एक कोण मेरे कमरे में चला गया। मैंने उसे आप पर नजर रखने के लिए कहा। लेकिन वह वापस आया मैंने उससे पूछा क्यों उसने कहा, एक कोण दूसरे कोण पर नजर नहीं रखता।
Dosti Shayari in Hindi


एक "खूबसूरत दिमाग" की खोज करना अच्छा है। लेकिन सबसे बड़ा तोहफा है आप जैसे खूबसूरत इंसान में खूबसूरत दिल पाना।

मुझे खेद है लेकिन मैं आपसे अब और बात नहीं करना चाहता, अलविदा, क्योंकि मेरे डॉक्टर कहते हैं, मुझे मीठी चीजों से बचना चाहिए और आप मिठाई की सूची में सबसे ऊपर हैं।

जीवन में कभी-कभी आपको एक दोस्त मिल जाता है, जो जीवन का हिस्सा बनकर आपके जीवन को बदल देता है।
Dosti Shayari in Hindi


दोस्ती खेलने का खेल नहीं है, कहने को शब्द नहीं है, मार्च से शुरू होकर मई तक खत्म नहीं होता, कल, कल, आज और रोज है।

भगवान ने एक फूल उठाया और उसे ओस में डुबाया, प्यार से उसे छुआ जो तुम में बदल गया और फिर उसने मुझे उपहार में दिया और कहा, यह दोस्त तुम्हारे लिए है।

जिंदगी जीने के लिए मुझे दिल की धड़कन चाहिए, दिल के लिए दिल चाहिए मुझे एक दोस्त चाहिए, और एक दोस्त के लिए मुझे हमेशा तुम्हारी जरूरत है।
Dosti Shayari in Hindi


मैंने हमेशा सोचा था कि किसी से प्यार करना सबसे बड़ी भावना है लेकिन मुझे एहसास हुआ कि एक दोस्त से प्यार करना और भी बेहतर है, हम उन लोगों को खो देते हैं जिन्हें हम प्यार करते हैं लेकिन हम सच्चे दोस्तों को कभी नहीं खोते हैं।

एक गहरा दोस्त इंद्रधनुष की तरह होता है, जब खुशी और आँसुओं की सही मात्रा मिल जाती है, तो परिणाम दिलों के बीच एक रंगीन पुल बन जाता है।

खास दोस्त बिरले ही मिलते हैं, खास नस्ल के लगते हैं, हां मुकम्मल दोस्त बहुत कम होते हैं, बहुत खुशनसीब हूं मैं तुमको पाकर।
Dosti Shayari in Hindi


विज्ञान हमें बताता है कि चीनी पानी में पिघल जाती है, इसलिए कृपया बारिश में न चलें, नहीं तो मैं आप जैसा प्यारा दोस्त खो सकता हूं।

हर दोस्ती के पीछे एक कहानी होती है, हम जो भी दोस्त बनाते हैं, वह हर कहानी की शुरुआत होती है, हमारी कहानी की शुरुआत बहुत अच्छी होती है, उम्मीद है कि इस कहानी का कभी अंत न हो।

एक सिक्का कमाना आसान है, एक दोस्त मिलना मुश्किल है। सिक्का मूल्यह्रास करता है लेकिन एक मित्र सराहना करता है। जब मैंने आपको मैसेज किया तो मैंने एक सिक्का खो दिया, लेकिन यह ठीक है क्योंकि मुझे आप जैसा एक सच्चा दोस्त मिला है।
Dosti Shayari in Hindi

हर दिन परमेश्वर हमारा मार्गदर्शन करने के लिए अपने दूत भेजता है। हम उन्हें पंखों के साथ, या उनके सिर के ऊपर उड़ते हुए हेलो के साथ देखने की उम्मीद नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे वेश में आते हैं और हम उन्हें दोस्त कहते हैं। मेरे लिए एक कोण होने के लिए धन्यवाद।

दोस्ती "पेप्सी" की तरह है ये दिल मांगे मोर, दोस्ती "एलजी" जैसी है जो आपको सहज बनाती है और यह "स्प्राइट" की तरह भी है।

एक दोस्त वह है जो बहुत प्रिय है, जो आपकी आशाओं और सपनों को साझा करता है जो आपको दिखाता है कि सबसे काला दिन जितना लगता है उससे कहीं अधिक उज्ज्वल है।

अगर "स्माइल" एक किताब है, तो मैं आपको लाइब्रेरी देता हूँ, अगर "केयर" सिम है, तो मैं आपको टॉकटाइम देता हूँ। अगर "प्यार" बाइक है, तो मैं आपको "पेट्रोल" दूंगा। अगर "दोस्ती" "जिंदगी" है तो मैं आपको खुद देता हूं।

 

Dosti Shayari in Hindi

आपके असली दोस्त ही आपको बताएंगे कि आपका चेहरा कब गंदा है। इसलिए इनके चुनाव में सावधानी बरतें।

दोस्ती एक पुल की तरह होती है। हिम्मत हो और अकेलापन महसूस हो तो पार कर लो, मैं दूसरी तरफ तुम्हारा इंतजार करूंगा। यदि आपका डर है, 2 इसे पास करें, तो मुझे कॉल करें मैं इसे आपके लिए पार कर दूंगा।

मुझे क्या पता था कि दोस्ती में होना इतना हसीन होता है, ये ख़ूबसूरती मुझे तुमसे मिली; मुझे नहीं पता था कि दोस्ती जादुई रूप से मीठी भी हो सकती है। मुझे यह मिठास तुम्हारी वजह से मिली।

एक दोस्त जो हमारे जीवन को बहुत सारे प्यार, आनंद खुशियों से भर देता है। दोस्ती कभी एक बिंदु पर नहीं आती, खासकर जब यह सीधे दिल से हो और आप एक अद्भुत इंसान और एक खूबसूरत लड़की हों। तुम्हारी मुस्कान मेरे दिन को तरोताजा कर देती है, और तुम्हारी आवाज जादू पैदा करती है।
Dosti Shayari in Hindi

मेरे लिए इतना कीमती कोई नहीं हो सकता है, मैं सभी दोस्तों को चुनना मुश्किल जानता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप मेरे दोस्त बनें। आपकी बहुत याद आती है

आप जिस खुशी की कामना करते हैं वह सारी खुशी आपकी होगी, भगवान ने आप सभी को वास्तविक रूप से आशीर्वाद दिया है जो आपने कभी सपना देखा था।

अगर आप मुसीबत में हैं, अगर आपको मदद की जरूरत है, तो मेरे नंबर पर कॉल करें, क्योंकि मैं आपका दोस्त हूं।

एक दोस्त जो जीवन को बहुत सारे प्यार, आनंद खुशी से भर देता है। दोस्ती कभी एक बिंदु पर नहीं आती, खासकर जब यह सीधे दिल से हो और आप एक अद्भुत इंसान और एक खूबसूरत लड़की हों। तुम्हारी मुस्कान मेरे दिन को तरोताजा कर देती है, और तुम्हारी आवाज जादू पैदा करती है।


 Conclusion:

निष्कर्ष:

हम आशा करते हैं, आपको उपरोक्त सभी दोस्ती शायरी हिंदी में पसंद आई होगी, जब भी आप अपने दोस्तों या परिवार के लिए कुछ विचार, उद्धरण, शायरी साझा करना चाहते हैं, तो आप इस साइट पर फिर से जा सकते हैं। हमने और सामग्री एकत्र की है, आप कुछ और श्रेणियों पर पढ़ सकते हैं।


अगर आपको पसंद आया है, तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं, या कोई अन्य प्रश्न या हमें एसएमएस करके सुझाव दे सकते हैं।


Site पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Hope ,you will visit again...


Read More click on it.

Friendship Shayari in English 

Birthday wishes Shayari in English 



 

Previous Post Next Post

Contact Form